डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे आवेदन जिनसे उनके कार्यालय द्वारा कार्य को लम्बित रखने या कार्य में गड़बड़ी की शिकायत समस्या है, उन्हंे गुणवत्ता के साथ तत्काल निस्तारित करें और आवेदक को सूचित भी करें। हैडपम्प स्थापना, आवास आवंटन, विद्यतीकरण आदि की मांग से सम्बन्धित आवेदनों पर स्पष्ट कहा कि कार्य को लम्बित न रखें। यदि आवेदक के कार्य का उनके स्तर पर पूर्ण करना नहीं हो पा रहा है तो उसे सक्षम स्तर पर प्रेषित करें और पूरी जानकारी से आवेदक को अवगत करायें।
डीएम ने निर्देश दिये कि कार्य में पारदर्शिता हो। एक ही समस्या के लिए आवेदक को दुबारा नहीं आना पड़े। तहसील दिवस पर नहरों में पानी की उपलब्धता रखने, आपसी भूमि विवाद के मामले, पात्र गृहस्थी के राशन कार्ड बनवाने, आवास आवंटन करने, सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा, पेंशन दिलवाने आदि से सम्बन्धित शिकायतें आयी।
डी0एम0 ने अधिकारियों को हिदायत दी कि निर्धारित समय में समस्या का निस्तारण नहीं करने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। डी0एम0 ने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुये मनुष्यों व पशुओं के पीने का पानी की उपलब्धता पर ग्राम पंचायतंे, नगर निकाय व जल निगम, ट्यूबबेल विशेष ध्यान रखें। इस अवसर पर एस0एस0पी0 जोगेेन्द्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी गण उपस्थित थे।
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