Categories: BharatNews

स्मृति ईरानी ने कहा- भ्रष्टाचार में जीजा के साथ साला भी शामिल


राष्ट्र को जानकारी मिली है कि एचएल पाहवा नाम के एक व्यक्ति के यहां ईडी की रेड में उसके पास से राहुल गांधी के साथ लेनदेन के दस्तावेज मिले हैं।
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अक्सर हमलावर रहने वाली भाजपा नेता व केद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक बार फिर राहुल गांधी और उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बेनामी संपत्ति मामले में जो दस्तावेज सामने आए हैं उससे यह पता चलता है कि भ्रष्टाचार में जीजा के साथ साला भी शामिल है।
यहां बुधवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में स्मृति ईरानी ने कहा कि पिछले 70 वर्षो में संस्थागत भ्रष्टाचार कांग्रेस की देन रहा है लेकिन पिछले 24 घंटों में समाचार माध्यमों से जो तथ्य आए हैं वे दर्शाते हैं कि कैसे गांधी-वाड्रा परिवार ने पारिवारिक भ्रष्टाचार को परिभाषित किया है। एक समाचार सूत्र के माध्यम से राष्ट्र को जानकारी मिली है कि एचएल पाहवा नाम के एक व्यक्ति के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रेड में उसके पास से राहुल गांधी के साथ लेनदेन के दस्तावेज मिले हैं।
राहुल रक्षा सौदों में इतनी रुचि क्यों ले रहे, यह साफ हो गया है
केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि जमीन की खरीददारी से संबंधित इन दस्तावेजों से यह बात सामने आई है कि एचएल पाहवा के साथ राहुल गांधी के आर्थिक संबंध हैं। इन दस्तावेजों में श्रीमती वाड्रा का भी उल्लेख है। स्मृति ईरानी ने कहा, “जमीन घोटाले में रुपयों का ट्रेल न सिर्फ रॉबर्ट वाड्रा तक पहुंचा बल्कि देश जान चुका है कि जीजा के साथ इसमें साला भी शामिल है। आखिर राहुल गांधी रक्षा सौदों में क्यों इतना इंटरेस्ट ले रहे हैं, यह साफ हो गया है।”
स्मृति ईरानी ने कहा कि एचएल पाहवा के यहां हुई रेड में चौंकाने वाली बात यह है कि उनके पास जमीन की खरीद-फरोख्त के लिए रुपये नहीं थे। राहुल गांधी और श्रीमती वाड्रा के लिए जमीन खरीदने के लिए सीसी थंपी ने 50 करोड़ से ज्यादा रुपये दिए।
केंद्रीय मंत्री ने कहा “आप सबको याद होगा कि सीसी थंपी पर भी वर्तमान में जांच चल रही है। सीसी थंपी की दोस्ती रॉबर्ट वाड्रा और आर्म्स डीलर संजय भंडारी के साथ स्थापित हो चुकी है। कल जो दस्तावेज समाचार सूत्रों के माध्यम से सार्वजनिक हुए है, उसमें अब साफ नजर आता है कि संप्रग की सरकार के वक्त पेट्रोलियम से संबंधित एक सौदे में और रक्षा से संबंधित एक सौदे में संजय भंडारी और सीसी थंपी के तार जुड़े हुए हैं।”
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के जवाब में महेश नागर के भाई को हरियाणा में टिकट दिया था। अब तक माना जाता था कि संजय भंडारी (आर्म्स डीलर) का संबंध केवल रॉबर्ट वाड्रा के साथ है लेकिन अब यह सामने आ गया है कि इनके संबंध राहुल गांधी के साथ भी हैं। राहल गांधी को देश को जवाब देना होगा।

bareillylive

Recent Posts

खंडेलवाल कॉलेज में स्वभाव और संस्कार स्वच्छता सेवा पर हुआ अतिथि व्याख्यान

Bareillylive : खंडेलवाल कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट साइंस एंड टेक्नोलॉजी बरेली में *स्वभाव और संस्कार स्वच्छता…

7 mins ago

एसआरएमएस मेडिकल कालेज में पिछले करीब आठ वर्ष से भर्ती किशोर का हुआ निधन

Bareillylive : एसआरएमएस मेडिकल कालेज में पिछले करीब आठ वर्ष से भर्ती किशोर निशांत गंगवार…

5 hours ago

वास्तु शास्त्र: मिथ या विज्ञान विषय पर कार्यशाला शनिवार को, विशेषज्ञ देंगे जानकारी

Bareillylive : एक उम्मीद संस्था द्वारा और इनरव्हील क्लब बरेली के योगदान से एक विशेष…

19 hours ago

राष्ट्रीय इंस्पायर मानक विज्ञान प्रदर्शनी में वंदना शर्मा के बनाये मॉडल ने बटोरी सुर्खिया

Bareillylive : इंस्पायर मानक योजना के अंतर्गत प्रगति मैदान नई दिल्ली में आयोजित 11 वीं…

19 hours ago

इनर व्हील क्लब मेन बरेली 311 ने किया शिक्षकों और शिक्षाविदों का सम्मान

Bareillylive : इनर व्हील क्लब मेन बरेली 311 की अध्यक्ष डॉ विनीता सिसोदिया, सचिव निरुपमा…

19 hours ago

कान्ती कपूर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर की छात्राओं का स्टेट प्रतियोगिता के लिए चयन

Bareillylive : मण्डलीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता -2024 का आयोजन कान्ती कपूर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर इण्टर…

21 hours ago