आगरा:चूहों के कारण तीन सेकेण्ड में धराशायी हो गई 3 मंजिला इमारत- देखें वीडियो

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा से एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने चूहों को लेकर डर कायम कर दिया है। रविवार सुबह कचहरी घाट के टीला वाली गली में 70 साल से भी पुरानी एक जर्जर इमारत तीन सेकेण्ड में धराशायी हो गई।वजह पता चली तो हर कोई दंग रह गया। पता चला कि चूहों ने उस मकान की बुनियाद खोखली कर दी थी। जिस इलाके में ये घटना हुई वहां के बाशिंदे चूहों का नाम सुनकर सहम जाते हैं क्योंकि वहां एक नहीं कई ऐसे मकान हैं जिनकी नींव चूहे हर रोज़ खोद रहे हैं जिससे इलाके के लोग डरे हुए हैं।

गनीमत यह रही है कि दो माह पहले ही इस बिल्डिंग को खाली कर दिया गया था, वहीं पास में बैठे युवक भी बिल्डिंग गिरने से पहले वहां से हटगए थे, इसलिए कोई जनहानि नहीं हुई।

चूहों के कारण धराशायी हो गई 3 मंजिला इमारत

हैरान करने वाली ये वीडियो है उससे कहीं ज्यादा चौंकाने वाली है इस हादसे की वजह। कहा जा रहा है कि इस भारी भरकम बिल्डिंग को छोटे-छोटे चूहों ने धराशाई कर दिया।टीला वाली गली में 50 से 100 साल पुराने कई घर बने हुए हैं। क्षेत्रीय लोगों की मानें तो यहां पर चूहों का आतंक हैं और पूरा क्षेत्र टीले पर बसा है। टीले के कारण यहां पर जमीन पोली होने लगी है, इस कारण बिल्डिंगें कमजोर हो रही है।गली में अंतिम छोर पर एक तीन मंजिला जर्जर इमारते थी। लगातार इससे ईंट व प्लास्टर झड़ता था।

आप यकीन करें या न करें लेकिन उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के इस इलाके का हर बाशिंदा तो यही दावा कर रहा है कि ईंट और सीमेंट से बनी इमारत के गिरने की वजह सिर्फ चूहे हैं जिन्होंने बिल्डिंग की बुनियाद खोदकर खोखली कर दी थी। जो इमारत गिरी उसमें सुधीर वर्मा का परिवार रहता था। घरवालों का कहना है कि चूहे लगातार मकान की दीवारें खोद रहे थे जिसकी वजह से 3 मंजिला मकान की हालत बेहद खराब हो चुकी थी। बिल्डिंग की नींव में चूहों ने कई जगह बिलें खोदी थी जिससे तीन मंजिला इमारत की दीवारों पर दरारें पड़ गई थी। खतरे को देखते हुए परिवार ने मकान खाली कर दिया था।

दहशत  में क्षेत्रीय लोग

इसमें चार परिवार रहते थे, जो दो माह पहले ही इसे खाली कर गए थे। बिल्डिंग के एक तरफ दूसरी इमारत है, वहीं दूसरी तरह खाली क्षेत्र था। वहां हर दिन सुबह शाम लड़कों का झुंड बैठता था। सुबह तकरीबन आठ बजे बिल्डिंग से कुछ पत्थर झड़ने लगे, इस पर लोगों का लगा कि यह गिरने वाली है, तभी सभी वहां से हट गए और देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग धराशायी हो गई। सूचना पर पुलिस भी आ गई। क्षेत्रीय लोगों में अन्य जर्जर इमारतों को लेकर दहशत बनी हुई है।

bareillylive

Recent Posts

वास्तु शास्त्र: मिथ या विज्ञान विषय पर कार्यशाला शनिवार को, विशेषज्ञ देंगे जानकारी

Bareillylive : एक उम्मीद संस्था द्वारा और इनरव्हील क्लब बरेली के योगदान से एक विशेष…

11 hours ago

राष्ट्रीय इंस्पायर मानक विज्ञान प्रदर्शनी में वंदना शर्मा के बनाये मॉडल ने बटोरी सुर्खिया

Bareillylive : इंस्पायर मानक योजना के अंतर्गत प्रगति मैदान नई दिल्ली में आयोजित 11 वीं…

11 hours ago

इनर व्हील क्लब मेन बरेली 311 ने किया शिक्षकों और शिक्षाविदों का सम्मान

Bareillylive : इनर व्हील क्लब मेन बरेली 311 की अध्यक्ष डॉ विनीता सिसोदिया, सचिव निरुपमा…

12 hours ago

कान्ती कपूर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर की छात्राओं का स्टेट प्रतियोगिता के लिए चयन

Bareillylive : मण्डलीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता -2024 का आयोजन कान्ती कपूर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर इण्टर…

13 hours ago

सीएम योगी ने कई परियोजनाओं का लोकार्पण कर कहा, रामनगरी का और होगा विकास

Bareillylive : रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या…

13 hours ago

एक देश एक चुनाव पर उच्च स्तरीय कमिटी की सिफ़ारिशों के बाद यह होगी प्रक्रिया

Bareillylive : एक देश एक चुनाव पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व में गठित…

14 hours ago