Categories: News

GOOGLE ट्रेंड्स का खुलासा-भारत से हो रही सबसे ज़्यादा PORN सर्च

नयी दिल्ली। दुनिया में सबसे ज़्यादा पोर्न साइट्स देखने वाले देशों की फहरिस्त में भारत भी शुमार हो गया है। गूगल ट्रेंड्स की ओर से हाल ही में जारी एक ताज़ा रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं।

गूगल ट्रेंड्स के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक़ गूगल सर्च इंजन के ज़रिए देखी जाने वाली पोर्न साइटों में दुनिया के पहले 10 शहरों में से 6 शहर भारत के हैं।  इनमे देश की राजधानी दिल्ली पोर्न सर्च करने वाले भारतीय शहरों की फहरिस्त में सबसे ऊपर है। दिल्ली के बाद पुणे, मुंबई, हावड़ा, उन्नाव और बंगलुरु हैं।

हालांकि, गूगल के इस डेटा में लोगों की उत्तेजना के साथ-साथ विकृति भी दिखती है। समाजशास्त्री ऑनलाइन गतिविधियों को ऑफलाइन व्यवहार से न जोड़ते हुए कहते हैं कि गूगल सर्च इंजन में प्रयोग किए जाने वाले की-वर्ड्स और उनका डेटा दिखाता है कि लोगों में सेक्स को लेकर कितनी दिलचस्पी है।

ऐनिमल पॉर्न सर्च में पुणे अव्वल –गूगल ट्रेंड के चौंकाने वाले आंकड़ों की माने तो 2008 से अब तक ऐनिमल पॉर्न सर्च करने में पुणे अव्वल है। इसके बाद दिल्ली, मुंबई और फिर बेंगलुरु का नंबर आता है।

रेप पॉर्न सर्च में कोलकाता ने मारी बाज़ी ! गूगल में ऐनिमल पॉर्न की ही तरह रेप पॉर्न सर्च करने वाले शहरों में कोलकाता सबसे आगे है। कोलकाता के बाद हावड़ा, नई दिल्ली, अहमदाबाद और पुणे का नंबर आता है। 

चाइल्ड सेक्स में उन्नाव नंबर 1 –  उत्तर प्रदेश का एक छोटा से ज़िले उन्नाव के लोग भी के गूगल में पोर्न सर्च करने में पीछे नहीं हैं। गूगल ट्रेंड्स की रिपोर्ट के मुताबिक़ उन्नाव में सबसे ज्यादा चाइल्ड सेक्स सर्च किया जाता है।

ये है भारतीय विशेषज्ञों का मानना भारत की सबसे बड़ी ओपन सिक्यॉरिटी कम्युनिटी नल के सिक्यॉरिटी रिसर्चर, को-फाउंडर और क्रिप्टोग्रॉफी एक्सपर्ट अजीत हट्टी का मानना है कि गूगल ट्रेंड्स के इस डेटा में लोगों की निश्चित संख्या नहीं दर्शायी गई है, लेकिन बड़े पैमाने पर होने वाली सर्चिंग का ट्रेंड जरूर दिखाया गया है।

हट्टी के अनुसार डेटा सही तो है, लेकिन पूरा नहीं है। उनके मुताबिक़ चीन, रूस, उत्तरी कोरिया जैसे देशों में गूगल का प्रयोग बहुत ही सीमित है अथवा है ही नहीं। इसके विपरीत यूएस और यूके में लोग अलग-अलग सर्च इंजन का प्रयोग करते हैं।

राजस्थान पत्रिका से साभार
bareillylive

Recent Posts

एसआरएमएस मेडिकल कालेज में पिछले करीब आठ वर्ष से भर्ती किशोर का हुआ निधन

Bareillylive : एसआरएमएस मेडिकल कालेज में पिछले करीब आठ वर्ष से भर्ती किशोर निशांत गंगवार…

14 mins ago

वास्तु शास्त्र: मिथ या विज्ञान विषय पर कार्यशाला शनिवार को, विशेषज्ञ देंगे जानकारी

Bareillylive : एक उम्मीद संस्था द्वारा और इनरव्हील क्लब बरेली के योगदान से एक विशेष…

14 hours ago

राष्ट्रीय इंस्पायर मानक विज्ञान प्रदर्शनी में वंदना शर्मा के बनाये मॉडल ने बटोरी सुर्खिया

Bareillylive : इंस्पायर मानक योजना के अंतर्गत प्रगति मैदान नई दिल्ली में आयोजित 11 वीं…

14 hours ago

इनर व्हील क्लब मेन बरेली 311 ने किया शिक्षकों और शिक्षाविदों का सम्मान

Bareillylive : इनर व्हील क्लब मेन बरेली 311 की अध्यक्ष डॉ विनीता सिसोदिया, सचिव निरुपमा…

15 hours ago

कान्ती कपूर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर की छात्राओं का स्टेट प्रतियोगिता के लिए चयन

Bareillylive : मण्डलीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता -2024 का आयोजन कान्ती कपूर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर इण्टर…

16 hours ago

सीएम योगी ने कई परियोजनाओं का लोकार्पण कर कहा, रामनगरी का और होगा विकास

Bareillylive : रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या…

16 hours ago