News

मुनव्वर राना के बयान पर आक्रोश, प्रदर्शन के बाद देशद्रोह के मुकदमे के लिए दी तहरीर

बरेली। शायर मुनव्वर राना द्वारा हिन्दू देवी-देवताओं और ऋषि-मुनियों की तुलना तालिबानी आतंकवादियों से करने के विऱोध में लोग शनिवार को सड़कों पर उतर आए। भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर यहां प्रदर्शन कर राना पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि मुनव्वर राना ने भगवान वाल्मीकि व अन्य हिन्दू देवी-देवताओं की तुलना तालिबानियों से कर समस्त हिन्दू समाज का उपहास किया है। इससे समस्त हिन्दू समाज में रोष व्याप्त है।

जिलाध्यक्ष सुमित कठेरिया के नेतृत्व में माधोबाड़ी के वाल्मीकि चौराहा पर सैकड़ों लोग एकत्र हुए और सभा की। कार्यक्रम का संचालन महानगर अध्यक्ष गोविन्द बावू वाल्मीकि ने किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष उमेश कठेरिया ने कहा कि इस प्रकार का बयान समस्त हिन्दू समाज को अपमानित कर तोड़ने के लिए दिया गया है। इसको बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसी देश विरोधी मानसिकता के लोगों से भारत की एकता और अखंडता को खतरा है। मुनव्वर राना पर तत्काल देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज किया जाए।

प्रदेश महामंत्री अमरीश कठेरिया ने कहा कि राना ने पूर्व में भी देश विरोधी बयान दिए हैं। राना देश में सम्प्रदायिक दंगे फैलाने का षड्यंत्र रचकर देश की अखंडता को समाप्त करने की कोशिश कर रहा है। ऐसी देशविरोधी मानसिकता वाले मुनब्वर राना व उसके जैसे अन्य लोगों पर तत्काल देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज होना चाहिए जिससे कि भविष्य में देश की अखंडता व हिन्दू समाज को अपमानित करने वाली घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

सभा के पश्चात प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण तरीके थाना प्रेम नगर पहुंचे। यहां भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के साथ-साथ विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, धर्म जागरण मंच, हिन्दू युवा वाहिनी, शिव सेना, योगी सेना आदि संगठनों ने हाथों में तख्ती लेकर विरोध दर्ज करवाया। साथ ही मुनव्वर राणा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने हेतु तहरीर दी। थानाध्यक्ष प्रेम नगर ने इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

इस मौके पर रामाशंकर, आशू अग्रवाल, यतिन भाटिया, केपी गोस्वामी, कमल राना, शिशुपाल कठेरिया, हरि सिंह वरदान, हरवंश सिंह, विजय सिंह चैहान, अंकित भाटिया, संजीव सिंह, दीपू यादव, राजकुमार, अमित किशोर, विकास कठेरिया, राहुल वाल्मीकि, अजय वाल्मीकि आदि मौजूद रहे।

gajendra tripathi

Recent Posts

वास्तु शास्त्र: मिथ या विज्ञान विषय पर कार्यशाला शनिवार को, विशेषज्ञ देंगे जानकारी

Bareillylive : एक उम्मीद संस्था द्वारा और इनरव्हील क्लब बरेली के योगदान से एक विशेष…

11 hours ago

राष्ट्रीय इंस्पायर मानक विज्ञान प्रदर्शनी में वंदना शर्मा के बनाये मॉडल ने बटोरी सुर्खिया

Bareillylive : इंस्पायर मानक योजना के अंतर्गत प्रगति मैदान नई दिल्ली में आयोजित 11 वीं…

11 hours ago

इनर व्हील क्लब मेन बरेली 311 ने किया शिक्षकों और शिक्षाविदों का सम्मान

Bareillylive : इनर व्हील क्लब मेन बरेली 311 की अध्यक्ष डॉ विनीता सिसोदिया, सचिव निरुपमा…

11 hours ago

कान्ती कपूर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर की छात्राओं का स्टेट प्रतियोगिता के लिए चयन

Bareillylive : मण्डलीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता -2024 का आयोजन कान्ती कपूर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर इण्टर…

13 hours ago

सीएम योगी ने कई परियोजनाओं का लोकार्पण कर कहा, रामनगरी का और होगा विकास

Bareillylive : रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या…

13 hours ago

एक देश एक चुनाव पर उच्च स्तरीय कमिटी की सिफ़ारिशों के बाद यह होगी प्रक्रिया

Bareillylive : एक देश एक चुनाव पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व में गठित…

13 hours ago