बीएआरसी करीब 450 चैनल्स पर निगरानी करता है। आंकडों के मुताबिक 23 जनवरी से 29 जनवरी के बीच पतंजलि प्रॉडक्ट्स के टीवी कमर्शल्स 17000 से भी अधिक बार प्रसारित किए गए, जबकि समान अवधि में कैडबरी प्रॉडक्ट्स के लिए यह संख्या 16000 ही है। ये विज्ञापन देश के विभिन्न क्षेत्रीय और राष्ट्रीय चैनलों पर प्रसारित किए गए। एड एंड ब्रॉडकास्ट इंडस्ट्री के विशेषज्ञों का कहना है कि पतंजलि की यह बढ़त आगे भी बनी रह सकती है।
इन आंकडों के जारी होने से महज एक हफ्ते पहले ही पतंजलि इस मामले में छठे नंबर पर थी, जबकि नवंबर से पहले टॉप 10 में उसका कहीं नामो-निशान तक नहीं था। पतंजलि करीब 7 प्रॉडक्ट्स की दमदार मार्केटिंग कर रही है, जिसमें घी, बिस्किट, नूडल्स, शहद, टूथपेस्ट, शैंपू और क्रीम शामिल हैं।
गौरतलब है कि योगगुरू रामदेव ने दावा किया था कि अगले 5 साल के भीतर उनकी कंपनी देश की सबसे बडी एफएमसीजी कंपनी बन जाएगी। बाबा रामदेव के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने बताया कि हमने अपने सात प्रॉडक्ट्स के विज्ञापनों के जरिए टीवी पर पहली रैंक हासिल कर ली है।
हम 7 और प्रॉडक्ट्स लेकर आ रहे हैं ऐसे में इन विज्ञापनों की संख्या में और बड़ोतरी होने वाली है। एक अनुमान के मुताबिक पतंजलि ने इन विज्ञापनों पर कम से कम 300 करोड रूपये खर्च किए हैं। इस अनुमान का खंडन पतंजलि ने भी नहीं किया है।
बरेली@BareillyLive. शहर के जयनारायण सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में जिला प्रशिक्षण आयुक्त पुष्पकांत शर्मा…
हाई फ्लड लाइट और वॉच टावर की संख्या को बढ़ाने को कहा, मेला क्षेत्र में…
बरेली@BareillyLive. उत्तर प्रदेश भारत स्काउट एवं गाइड के निर्देशन एवं जिला संस्था बरेली के तत्वावधान…
बरेली @BareillyLive. चीन द्वारा कब्जा की गई भारत की भूमि को मुक्त करने की मांग…
बरेली @BareillyLive. रामगंगा नदी के चौबारी मेले में कार्तिक पूर्णिमा स्नान के कारण बरेली में…
Bareillylive : संगठन पर्व के चलते शहर के मीरगंज विधानसभा के मंडल मीरगंज व मंडल…