Categories: News

घर पहुंचा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, कल होगा अंतिम संस्कार

मुंबई। अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन के 72 घंटों के बाद उनका पार्थिव शरीर मंगलवार (27 फरवरी) रात मुंबई पहुंच गया। मुम्बई एअरपोर्ट से श्रीदेवी के शव को कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल की एंबुलेंस से लोखंडवाला स्थित उनके (श्रीदेवी) आवास ’ग्रीन एकर्स’ लाया गया। एयरपोर्ट पर अनिल कपूर, अनिल अंबानी और अमर सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

वहीं दूसरी ओर कपूर और अय्यप्पन परिवार द्वारा मंगलवार शाम जारी बयान के अनुसार, पार्थिव शरीर बुधवार सुबह 9.30 बजे से तीन घंटों के लिए अंधेरी वेस्ट स्थित उनके आवास के पास सेलीब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में रखा जाएगा। यहां उनके प्रशंसक उन्हें अंतिम विदाई और श्रद्धांजलि दे सकें। उनकी अंतिम यात्रा बुधवार (28 फरवरी) को अपराह्न दो बजे क्लब से चलकर लगभग 3.30 बजे विले पार्ले में एस.वी. रोड पर स्थित विले पार्ले वेस्ट सेवा समाज श्मशान घाट पर पहुंचेगी।

घोषणा के अनुसार, पत्रकारों को क्लब और श्मशान घाट में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। यह बयान श्रीदेवी के पति बोनी कपूर, उनकी बेटियों खुशी और जाह्नवी कपूर तथा उनके परिवार की तरफ से जारी किया गया।

बता दें कि श्रीदेवी का निधन शनिवार (24 फरवरी) रात दुबई के एक होटल में चक्कर आने पर पानी भरे बाथटब में गिरने से हो गया था। रविवार (25 फरवरी) सुबह इस खबर ने भारतीयों, विशेषकर उनके प्रशंसकों को स्तब्ध कर दिया था। दुबई प्रशासन ने विभिन्न शासकीय और चिकित्सकीय औपचारिकताओं को पूरा करने के कारण श्रीदेवी की मृत्यु के तीन दिन बाद मंगलवार (27 फरवरी) शाम उनका पार्थिव शरीर उनके परिजनों को सौंपा है।

अटकलें थमीं, दुबई लोक अभियोजन ने बंद किया केस

इससे पहले दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की अचानक मौत पर अटकलों को विराम देते हुए दुबई लोक अभियोजक कार्यालय ने मंगलवार (27 फरवरी) को कहा कि उनकी मौत बेहोश होने के बाद दुर्घटनावश डूबने से हुई। विस्तृत जांच के बाद उनके पार्थिव शरीर को परिवार को ‘‘सौंप दिया गया है।’’ जुमेराह एमीरेट्स टावर्स होटल के कमरे में अभिनेत्री के मृत पाए जाने के तीन दिन बाद परिवार को आखिरकार उनका पार्थिव शरीर सौंपा गया। श्रीदेवी के पति और फिल्मनिर्माता बोनी कपूर और सौतेले बेटे अर्जुन कपूर सहित परिजन उनके पार्थिव शरीर को लेप लगवाने के लिए शवगृह से ले गए, जिसके बाद इसे स्वदेश ले जाने के लिए दुबई हवाई अड्डे पर ले जाया गया।

 

‘‘दुबई लोक अभियोजन का कहना है कि इस तरह के मामलों में जिन नियमित प्रकियाओं का पालन किया जाता है, उन्हें पूरा कर लिया गया है। फारेंसिक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय अभिनेत्री की मौत बेहोश होने के बाद दुर्घटनावश डूबने के कारण हुई. मामले को अब बंद कर दिया गया है।’’ श्रीदेवी के परिवार में पति बोनी के अलावा दो बेटियां जाह्नवी और खुशी हैं। दुबई में भारतीय महावाणिज्यदूत ने भी ट्विटर पर पुष्टि की कि दुबई पुलिस ने शव को लेप के लिए ले जाने के लिए अनुमति दी है। ‘गल्फ न्यूज’ ने खबर दी कि दुबई में जब शव को कहीं ले जाना होता है तो उस पर लेप करना सामान्य प्रक्रिया है।

bareillylive

Recent Posts

वास्तु शास्त्र: मिथ या विज्ञान विषय पर कार्यशाला शनिवार को, विशेषज्ञ देंगे जानकारी

Bareillylive : एक उम्मीद संस्था द्वारा और इनरव्हील क्लब बरेली के योगदान से एक विशेष…

11 hours ago

राष्ट्रीय इंस्पायर मानक विज्ञान प्रदर्शनी में वंदना शर्मा के बनाये मॉडल ने बटोरी सुर्खिया

Bareillylive : इंस्पायर मानक योजना के अंतर्गत प्रगति मैदान नई दिल्ली में आयोजित 11 वीं…

11 hours ago

इनर व्हील क्लब मेन बरेली 311 ने किया शिक्षकों और शिक्षाविदों का सम्मान

Bareillylive : इनर व्हील क्लब मेन बरेली 311 की अध्यक्ष डॉ विनीता सिसोदिया, सचिव निरुपमा…

11 hours ago

कान्ती कपूर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर की छात्राओं का स्टेट प्रतियोगिता के लिए चयन

Bareillylive : मण्डलीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता -2024 का आयोजन कान्ती कपूर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर इण्टर…

13 hours ago

सीएम योगी ने कई परियोजनाओं का लोकार्पण कर कहा, रामनगरी का और होगा विकास

Bareillylive : रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या…

13 hours ago

एक देश एक चुनाव पर उच्च स्तरीय कमिटी की सिफ़ारिशों के बाद यह होगी प्रक्रिया

Bareillylive : एक देश एक चुनाव पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व में गठित…

13 hours ago