नयी दिल्ली। एक सर्वेक्षण के अनुसार रिलायंस जियो के 85 प्रतिशत से अधिक ग्राहकों का कहना है कि वे कंपनी की मौजूदा ‘मुफ्त पेशकश’ समाप्त होने के बाद भी इसकी सेवाएं लेते रहेंगे।यह सर्वेक्षण बैंक ऑफ अमेरिका-मेरिल लिंच (बोफा-एमएल) ने किया है। उल्लेखनीय है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो की सभी कॉल व डेटा सेवाएं 31 मार्च 2017 तक नि:शुल्क हैं।
विश्लेषक संजय मोकिम व कृष्ण बिनानी ने आज जारी रपट में कहा है, ‘जियो के 85 प्रतिशत से अधिक ग्राहकों का कहना है कि मुफ्त पेशकश समाप्त होने के बाद वे सेवाओं का भुगतान करते हुए इससे जुड़े रहेंगे। यानी जियो के ग्राहक बने रहेंगे। वहीं 8 प्रतिशत अन्य ग्राहकों का कहना है कि अगर कंपनी वायस काल से जुड़ी दिक्कतें दूर कर लेती है तो वे भी यह सेवा लेते रहेंगे।’ बोफा-एमएल ने देश भर के 1000 से अधिक उपयोक्ताओं पर एक आनलाइन सर्वे किया।
इसके अनुसार जियो का हाइस्पीड डेटा उसके सस्ती काल दरों से भी अधिक आकषर्क कारक बनता नजर आ रहा है। इसके अनुसार 60 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि वे जियो के इस्तेमाल के लिए नया फोन लेंगे।