May 16, 2024

The Voice of Bareilly

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, दिल्ली एम्स में ली आखिरी सांस

Raju Srivastava

Raju Srivastava

नई दिल्ली (Raju Srivastav Death News) : जाने-माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की उम्र में बुधवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया।  बीते 10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराए गए राजू श्रीवास्तव लगातार 41 दिनों से बेहोश थे। उनके निधन से बॉलीवुड सहित देश भर में शोक की लहर छा गई है।

राजू श्रीवास्तव का एम्स में इलाज जाने-माने डाक्टर नीतीश नाइक के नेतृत्व में चल रहा था। जानकारी के मुताबिक ब्रेन को छोड़कर राजू श्रीवास्तव के सारे अंग ठीक से काम कर रहे थे।

गजोधर भइया यानी राजू श्रीवास्तव काम के सिलसिले में दिल्ली में पार्टी (भाजपा) के कुछ बड़े नेताओं से मिलने के लिए पहुंचे थे। दिल्ली में ही 10 अगस्त को जिम में एक्सरसाइज करते समय हार्ट अटैक आया था। उसके बाद से ही एम्स में भर्ती थे। इलाज में पता चला था कि दिल के एक हिस्से में 100% ब्लॉकेज है। पिछले 42 दिनों में कई बार बेहतर होती सेहत की खबरें आती रहीं। लेकिन आखिरकार मनहूस खबर आ ही गयी।

गौरतलब है कि राजू श्रीवास्तव हमेशा अपनी फिटनेस का ध्यान रखते थे और वह फिट और फाइन थे। 31 जुलाई तक वो लगातार शोज कर रहे थे, उनके आगे कई शहरों में शोज भी लाइन अप थे।

कानपुर से तय किया था मुंबई का सफर

राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है। उनका जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर के नयापुरवा में हुआ था। उन्होंने 1993 में हास्य की दुनिया में कदम रखा। 1980 में वे कानपुर से मुंबई के लिए भागे थे। अपने घर की दीवार फांदकर पड़ोसी के घर में कूदे और वहां से सीधे मुंबई भाग गए। उनके पड़ोसियों ने बताया कि चिल्लाते हुए गए थे कि अब नाम कमाकर ही लौटूंगा।