May 19, 2024

The Voice of Bareilly

Lok Sabha Elections 2024 :संभल मे सपा प्रत्याशी जिया उर रहमान की पुलिस से तीखी नोकझोंक…चुनाव में धांधली का भी लगाया आरोप

Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024 :संभल मे मतदान के बीच मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ, जब पुलिस द्वारा सख्ती किए जाने के बाद सपा प्रत्याशी जियार्रहमान बर्क, प्रत्याशी के पिता ममलूकुर्रहमान बर्क और पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सपा समर्थकों का बस्ता कब्जे में लेते हुए मतदान करने आए वोटरों को हिरासत में कर लिया। जबकि पुलिस ने इससे इंकार किया। पुलिस ने कहा कि मतदान केंद्र से निर्धारित दूरी पर बस्ता नहीं था। इसलिए कार्रवाई की गई। फर्जी वोटिंग के आरोप में लोगों को पकड़ा है। 

इसी को लेकर सपा प्रत्याशी, पिता और पूर्व जिलाध्यक्ष की एएसपी श्रीश चंद्र से तीखी नोकझोंक हुई। एएसपी के कहने पर पुलिस कर्मी पूर्व जिलाध्यक्ष को हिरासत में लेने लगे तो जमकर धक्का मुक्की हुई। सपा प्रत्याशी ने डीएम से बात की। जब जाकर पूर्व जिलाध्यक्ष को जाने दिया गया। पुलिस ने हिदायत दी कि पूर्व जिलाध्यक्ष गाड़ी से नहीं उतरेंगे।

इस बीच सपा प्रत्याशी ने पुलिस प्रशासन पर चुनाव में धांधली किए जाने का आरोप भी लगाया। मामले की शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही। एएसपी, सीओ अनुज कुमार चौधरी की अगुवाई में पुलिस ने एमजीएम कॉलेज मतदान केंद्र के आसपास जमा भीड़ को लाठियां फटकार खदेड़ा। जिसके बाद एमजीएम कॉलेज मतदान केंद्र और आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

आपको बता दें कि संभल लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभाओं में मतदान सुचारु तरीके से चल रहा है। कई केंद्रों में वोटिंग के लिए लाइन लगी हुई है। एक बजे तक लोकसभा क्षेत्र में 42.97 प्रतिशत मतदान हो चुका है।